World Cup 2023 : भारत की सरजमीं पर वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है।

World खेल देश

World Cup 2023 : भारत की सरजमीं पर वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है. इस बीच आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को फायदा हुआ और केएल राहुल ने भी लंबी छलांग लगाई है. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि, टॉप पर मौजूद प्लेयर्स अपनी जगह बनाए हुए हैं. बाबर आजम नंबर-1 पर हैं, वहीं शुभमन गिल बस उन्हें पीछे छोड़ने से चंद कदम दूर हैं.

विराट-केएल को फायदा

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और केएल राहुल को फायदा हुआ है. विराट को 2 स्थान का फायदा हुआ है और वह 715 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं केएल की बात करें, तो उन्होंने लंबी छलांग लगाई है और 19वें स्थान से 633 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 15वें स्थान पर आ पहुंचे हैं. विराट और केएल ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मुकाबले में मैच जिताऊ पार्टनरशिप की थी. भारत के टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद विराटकेएल के बीच 165 रनों की पार्टनरशिप हुई थी.

नंबर-1 पर बाबर आजम 835 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. दूसरे नंबर पर शुभमन गिल (830) हैं. बता दें, गिल को डेंगू हो गया है, जिसके चलते अब तक वह वर्ल्ड कप में खेलते नजर नहीं आए हैं. मगर, उम्मीद है की जल्द ही वह खेलेंगे और बाबर को पीछे छोड़कर नंबर-1 की बादशाहत हासिल करेंगे.

मोहम्मद सिराज को हुआ नुकसान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ताजा आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है. असल में, जोश हेजलवुड, सिराज को पीछे छोड़कर वनडे के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले जो रैंकिंग जारी की गई थी, उसमें सिराज नंबर एक और हेजलवुड नंबर 2 पर थे, हालांकि दोनों की रैंकिंग बराबर (669) की थी. अब जोश हेजलवुछ 682 पर पहुंच गए हैं, वहीं सिराज की रेटिंग 664 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *