फिर नही माने केके पाठक के आदेश को CM नीतीश ने पलटा, भीषण गर्मी के कारण बिहार के स्कूलों को बंद करने का दिया आदेश..

बिहार जिला

पटना:- इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में भीषण गर्मी और भयंकर लू को देखते हुए मुख्य सचिव को 30 मई से 8 जून तक स्कूलों को बंद कराने का निर्देश दिया है.

नीतीश कुमार ने पत्र जारी कर बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश महरोत्रा को आदेश दिया है कि 30 मई से 8 जून तक स्कूलों को बंद कराया जाए. बता दें, इस भीषण गर्मी के बीच भी बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के कारण बिहार के सरकारी स्कूल खुले हुए थे।

 

लेकिन भीषण गर्मी के कारण स्कूली बच्चे रह रहकर बेहोश हो रहे हैं तो टीचर भी गर्मी से त्रस्त हैं. लेकिन, इसके बावजूद केके पाठक ने स्कूलों को बंद करने का आदेश नहीं दिया है. हालांकि बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपने आदेश को बदलते हुए स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया था. वहीं अब बिहार के अलग-अलग जिलों से स्कूलों में छात्र-छात्राओं की तबीयत बिगड़ने की तस्वीरों के आने के बाद अब सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

 

बता दें, बिहार में चिलचिलाती धूप और हीट वेव के कहर के बीच सरकारी स्कूल खुले हुए हैं. बिहार में भीषण गर्मी के बीच बच्चों का हाल बेहाल है. दरअसल बिहार के अधिकांश शहरों में तापमान 45 डिग्री के पार चला गया है. वहीं औरंगाबाद जिले में तो पारा 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसके बाद से शिक्षक, स्कूली बच्चे और अभिभावक लगातार स्कूलों को बंद करने की मांग कर रहे थे. यहीं नहीं आज बिहार के बेगूसराय और शेखपुरा जिले से बच्चों की तबीयत खराब होने की तस्वीर आने के बाद अभिभावक शिक्षा विभाग और केके पाठक के खिलाफ आंदोलन का मन बना रहे थे लेकिन इसी बीच सीएम नीतीश कुमार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश देकर बच्चों को राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *