Mukhtar Ansari Death: बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से गुरुवार (28 मार्च) को मौत ।

देश उत्तर प्रदेश राजनीति

Mukhtar Ansari Death: बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से गुरुवार (28 मार्च) को मौत हो गई. इसके बाद सुरक्षा को देखते हुए पूरे यूपी में धारा 144 लगा दी गई है. इस बीच मुख्यमंत्री ने लखनऊ में अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक की. बड़ी बातें

 

1. जेल में देर शाम तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया गया था.

 

2. अस्पताल ने बयान जारी कर कहा, ”आज सायं लगभग 8:25 बजे सिद्धदोष / विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानल्लाह उम्र लगभग 63 वर्ष को जेल कार्मिकों द्वारा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के आकस्मिक विभाग में उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में लाया गया.”

 

3. अस्पताल ने कहा, ”मरीज को 09 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी गयी. परंतु भरसक प्रयासों के बावजूद हार्ट अटैक के कारण मरीज की मृत्यु हो गई.”

 

4. अंसारी के वकील होने का दावा करने वाले नसीम हैदर ने बांदा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अंसारी को मेडिकल कालेज में दोबारा भर्ती किये जाने की सूचना मिली है.

 

5. इससे पहले मंगलवार तड़के भी अंसारी को राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था लेकिन देर शाम अस्पताल से छुटटी दे दी गयी थी. अंसारी को मंगलवार देर शाम फिर जेल भेज दिया गया था.

 

6. अंसारी की मौत के बाद यूपी में हाई अलर्ट है. सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.

 

7. मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है. डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

 

8. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मुख्यमंत्री आवास पर बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में DGP प्रशांत कुमार, ADG एलओ अमिताभ यश मौजूद रहे.

 

9. उनके निधन पर समाजवादी पार्टी ने दुख जताया है. पार्टी ने एक्स पर लिखा, ”पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि !”

10. मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिलते ही गाज़ीपुर में मुख्तार के आवास “फाटक” पर लोगों का हुजूम जुट गया.

 

11. मुख्तार अंसारी की मौत की जांच के यूपी सरकार न्यायिक आयोग का गठन कर सकती है. मौत की जांच के लिए हाईकोर्ट के पूर्व जज से जांच कराया जा सकता है. शासन स्तर पर इसकी संभावना तलाशी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *