Patna: पूर्णिया से राजद ने बीमा भारती को दिया टिकट, पप्पू यादव भी सीट बदल।

राजनीति बिहार

Patna: पूर्णिया से राजद ने बीमा भारती को दिया टिकट, पप्पू यादव भी सीट बदल।

 

बिहार:पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है, पर महागठबंधन मे सीटों का बंटवारा जमीन पर नही उतर पाया है. राजद नेता तेजस्वी यादव की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खरगे के साथ मुलाकात के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि गुरुवार को सीटों के बंटवारे की तस्वीर साफ हो पायेगी. इधर, कांग्रेस के साथ बातचीत के बीच ही राजद ने पूर्णिया की सीट के लिए भी अपने उम्मीदवार बीमा भारती को चुनावी सिंबल दे दिया. यह दावा खुद बीमा भारती ने किया है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से सिंबल लेते अपनी तस्वीर भी जारी की है. इधर पप्पू यादव ने साफ कर दिया है कि वो पूर्णिया सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, उन्हें दूसरी सीट मंजूर नहीं है।

सदस्यता के साथ मिल गया था पार्टी सिंबल

बताया जाता है कि राजद सुप्रीमो ने पार्टी सिंबल बीमा को उसी दिन दे दिया था जिसदिन उन्होंने जदयू छोड़कर राजद की सदस्यता ग्रहण की थी. पूर्णिया सीट से हाल में कांग्रेस में शामिल पप्पू यादव ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है. इधर, महागठबंधन के भीतर सीटों को लेकर अब भी राजद के साथ कांग्रेस और भाकपा माले की खींचतान जारी है. कांग्रेस अपने दिग्गज नेताओं के लिए सीट मांग रही है. वही, राजद सीटों की घोषणा किये बिना अपने उम्मीदवारों को सिंबल बांट रहा है. भाकपा माले ने अब भी सीवान और कटिहार की सीट पर अपना दावा नही छोड़ा है. कांग्रेस मे बुधवार को चुनाव समिति की कोर टीम की बैठक हुई.

 

सिंबल बांट कर कांग्रेस से डील कर रहे लालू

 

बीमा भारती को सिंबल देते तस्वीर मीडिया में आने के बाद कांग्रेसियों में खासी नाराजगी है. कांग्रेस के कद्दावर नेता निखिल कुमार ने लालू यादव पर गठबंधन धर्म नहीं निभाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि लालू यादव अपने उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल बांटने के बाद कांग्रेस से सीट शेयरिंग की बात कर रहे हैं. यह साबित करता है कि लालू यादव कांग्रेस से सीट शेयरिंग नहीं कर रहे बल्कि कांग्रेस को सीट देने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जहां मजबूत स्थिति में वहां भी राजद सीटों पर बात होने से पहले अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *