Sunday, April 14, 2024

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र और उत्तरपुस्तिका की उपलब्ध कराने वाले एक किंगपिन को पुलिस ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार Blog

BHAGALPUR: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र और उत्तरपुस्तिका की उपलब्ध कराने वाले एक किंगपिन को पुलिस ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त कजरैली थाना के गौराचौकी का रहने वाला रंजीत कुमार है। उसके पास से चार अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी मिले हैं। तिलकामांझी पुलिस ने गुरुवार को अपने बयान पर रंजीत से बरामद प्रवेश पत्र के आधार पर चारों अभ्यर्थियों को भी मामले का नामजद अभियुक्त बनाया है।

नामजद अभियुक्त में सबौर के चंदेरी का अभिनव कुमार, सिमाना चटैया परशुरामपुर निवासी कुंदन कुमार, फतेहपुर नवटोलिया निवासी रोहित कुमार और मुंगेर के सिंघिया निवासी विक्रम कुमार शामिल हैं। तिलकामांझी थानाध्यक्ष एसआइ सुशील राज ने बताया कि एक पहले ही डिलीट कर दिया मैसेज और कॉल लॉग गिरफ्तार अभियुक्त रंजीत के पास से उसका मोबाइल भी बरामद किया गया। जिसका उपयोग उसने प्रश्न पत्र लीक करने के लिए किया गया था।

वहीं सख्ती से पूछताछ पर उसने बताया कि प्रश्न पत्र लीक करने के बाद उसने जिन लोगों को प्रश्न पत्र भेजा था उनके सारे मैसेज और कॉल लॉग को उसने डिलीट कर दिया। इधर, पुलिस ने उसके मोबाइल को जांच के लिए तकनीकी सेल को सौंप दिया। मोबाइल के माध्यम से मामले के कई आरोपितों को पुलिस दबोच सकती है। बता दें कि, प्रश्न पत्र लीक करनेवाला आरोपी अब तक तिलकामांझी क्षेत्र में घूम रहा है। उस दिन वह हाथ नहीं लगा। वहीं चार अक्तूबर की देर शाम डीआइयू सेल ने उसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद देर रात कजरैली के गौराचौकी गांव से रंजीत कुमार को पकड़ लिया गया।

पुलिसिया पूछताछ में आरोपी ने सिपाही भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार भी कर ली। वहीं भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के पास से अन्य लोगों के नंबर और पैसै की लेनदेन की जानकारी मिली है। गिरफ्तार आरोपी के मोबाइल से कई वैज्ञानिक प्रूफ मिले है। अन्य किन किन परीक्षा में यह शामिल हुआ है उसकी जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *