तेजस्वी यादव ने अचानक पहुँच अस्पताल PMCH में निरीक्षण किया उसमें 35 डॉक्टरों मिलें गायब।

बिहार Creation

PATNA : एक तरफ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के नियमित उपस्थिति को लेकर लगातार सख्ती बरत रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों पर इस सख्ती का कोई खास असर नजर नहीं आ रहा है। दूसरे जिलों की बात को छोड़ दें, बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में ही इस स्वास्थ्य विभाग की कोशिशें पूरी तरह के फेल साबित हुई है। यहां धावा दल के औचक निरीक्षण में एक दो नहीं, बल्कि 35 डॉक्टर गायब मिले हैं। जिनके खिलाफ अब कार्रवाई की बात कही जा रही है।

सभी को भेजा गया शोकॉज

पीएमसीएच में धावा दल के औचक निरीक्षण के दौरान 35 डॉक्टर गायब मिले. उनमें दो एचओडी, तीन एसोसिएट प्रोफेसर, चार असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ ही सीनियर रेजीडेंट और जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर शामिल हैं. गायब डॉक्टरों को मौके पर फोन भी किया गया, तो कई डॉक्टर तरह-तरह का बहाना बना रहे थे. पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि बुधवार को निरीक्षण के दौरान गायब मिले 35 डॉक्टरों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गयी है. उनको शोकॉज दिया गया है. इनसे दो दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. सही जवाब नहीं मिला, तो स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश पर उचित कार्रवाई होगी।

सुबह सुबह की थी छापेमारी

अधीक्षक अपने धावा दल की टीम के साथ सुबह 8:45 बजे पर ही पहुंच गये थे. लेकिन, दर्जनों ऐसे डॉक्टर थे, जो ओपीडी में 10 बजे तक भी नहीं पहुंचे थे. नियमानुसार मरीजों के लिए सुबह 8:30 बजे से ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन होता है और 9 बजे से ओपीडी में इलाज शुरू हो जाता है. जो डॉक्टर गायब थे, उनमें कोई 10 तो कोई 10:30 बजे के बाद अस्पताल पहुंचा. धावा दल की टीम ने शिशु रोग विभाग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, रेडियोलॉजी, हड्डी, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, नेत्र रोग, सर्जरी, हृदय रोग, इमरजेंसी, राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक, सर्जिकल व न्यूरो इमरजेंसी आदि वार्डों का औचक निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *