पीएम पटना-हावड़ा वंदे भारत को 24 सितम्बर को दिखयेगे हरी झंडी।

Creation Travel देश बिहार

Patna Howrah Vande Bharat Express: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस 24 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे पटना जंक्शन से रवाना होगी और शाम 7 बजे हावड़ा पहुंचेगी. 530 किमी की दूरी मात्र 6:30 घंटे में पूरी होगी. साथ ही किराया भी तय हो गया है.पटना-हावड़ा के बीच 24 सितंबर से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया तय कर दिया गया है.

पटना. पटना और हावड़ा के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज है. 24 सितंबर से दोनों स्टेशनों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है, यानी पटना से हावड़ा की दूरी अब पहले के मुकाबले कम समय में तय की जा सकती है. मिली जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. वंदे भारत दोपहर 12:30 बजे पटना जंक्शन से रवाना होगी और शाम 7 बजे हावड़ा पहुंचेगी. 530 किमी की दूरी मात्र 6:30 घंटे में पूरी होगी. इसके साथ पटना और हावड़ा के बीच इस ट्रेन का किराया भी तय हो गया है.

 

इस ट्रेन में एग्जीक्यूटिव क्लास और चेयरकार है. एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2300 और चेयरकार का 1200 रुपये निर्धारित हुआ है. इसमें कैटरिंग सर्विस चार्ज भी शामिल नहीं है. उद्घाटन के एक से दो दिन बाद आम लोग भी इस लग्जरी ट्रेन से सफर कर सकेंगे. ट्रेन के उद्घाटन की तैयारी चल रही है. बता दें कि 530 किमी की दूरी मात्र 6:30 घंटे में पूरी होगी. इस दौरान ट्रेन की रफ्तार 160 किमी प्रति घंटे की रहेगी, जो पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस से अधिक होगी.

 

मिलेंगी इतनी सुविधाएं
वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी सुविधाओं के लिए चर्चित है. पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली इस ट्रेन में भी कई सुविधाएं यात्रियों को मिलने वाली है. इस ट्रेन में टकराव रोधी कवच प्रणाली, गार्ड और ड्राइवर की बातचीत की रिकॉर्डिंग सुविधा, ऑनबोर्ड वाई-फाई प्रणाली, प्रत्येक सीट के नीचे चार्जिंग प्वाइंट, जीपीएस आधारित पैसेंजर इंफोर्मेशन सिस्टम, घूमने वाली आरामदायक सीट, बेहतर एयर कंडीशनिंग नियंत्रण, दिव्यांगजनों के अनुकूल शौचालय, बाहर देखने के लिए बडे ग्लास, स्वचालित दरवाजे, सीसीटीवी कैमरे, फायर सिस्टम, आपातकालीन खिड़कियां, एग्जीक्यूटिव सीसी में नीली सीटें, एक्जीक्यूटिव चेयर कार की अंतिम सीटों के लिए मैगजीन बैग्स सहित कई सुविधाएं मौजूद हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *